स्मार्टफोन की ये आदत आपको बना सकती है ‘नपुंसक’, जानें कैसे? // Side Effects Of Smartphones

आप स्मार्टफोन का सही तरीके से उपयोग नहीं करते हो तो आपको इसके भयानक परिणाम भुगतने हो सकते हैं। डब्ल्यूएचओ की एक रिसर्च के अनुसार यह पता चला कि स्मार्ट फोन आपकी जान भी ले सकता है।

यदि आप 4जी स्मार्टफोन का उपयोग करते हो तो यह समस्या ज्यादा बढ़ सकती है क्योंकि 4जी स्मार्टफोन में रेडिएशन की मात्रा अधिक होती है बजाए अन्य स्मार्ट फोन के बदले।

डब्ल्यूएचओ की रिसर्च के अनुसार ही है पता चला है कि इस स्मार्ट फोन से निकलने वाली ब्लू लाइट कितने आपकी आंखों को जल्द ही अंधा बना सकती है।

और आपकी आंखों का अंधापन स्थाई तौर पर भी बन सकता है। इसीलिए जब भी स्मार्टफोन का प्रयोग करें तो उस का ब्राइटनेस ओटो मोड पर रखे जिससे स्क्रीन का ब्राइटनेस कम रहेगा और आपकी आंखें सुरक्षित रह सकेगी।

यदि आप मोबाइल से स्टडी कर रहे हैं या फिर आप व्हाट्स अप या फेसबुक का यूज कर रहे हैं तो अपने स्मार्टफोन को रीडिंग मोड में डाल दें जिससे कि इस स्मार्ट फोन से निकलने वाले रेडिएशन की मात्रा बहुत कम हो जाएगी और आपकी आंखें सुरक्षित रह सकेगी।

और हो सके तो स्मार्ट फोन का उपयोग कम से कम करें और स्मार्टफोन को सोते समय खुद से दूर रखें जिससे कि इसकी रेडिएशन आपकी बॉडी को नुकसान ना पहुंचा सके।

यह जानकारी ज्यादा से ज्यादा शेयर करें जिससे कि यह ज्यादा से ज्यादा लोगों के पास पहुंच सके और वह इस स्मार्ट फोन के दुष्प्रभाव से बच सके।

आपका एक शेयर किसी की जिंदगी बचा सकता है इसलिए इसे शेयर जरूर करें।

Watch Video Here↓

Please follow and like us:
One comment Add yours

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *