नीबू काटकर बेडरूम में रखे और अगले दिन कमाल देखे | Surprising Benefits Of Keeping Lemon In Bedroom

अगर आप सुबह एनर्जेटिक महसूस करना चाहते हैं। तो बतीन नींबू काटकर अपने बेड के पास रख लें। हर दिन यह नियम अपनाएं और फिर फर्क देखें। lemon की खुशबू बहुत ही रिफ्रेशिंग होती है। और यह पावरफुल क्लीनिंग एजेंट की तरह काम भी करता है।यहाँ हम आपको बताने जा रहा है नींबू के ऐसे ही इंटरेस्टिंग यूजेस।
आइए जानते है नींबू द्वारा घर पर होने वाले वाले अनेको इस्तेमाल

नींबू काटकर बेडरूम में रखने से बहुत रेफ्रेशिंग स्मेल आती है। इससे आपको बेडरूम में रूम फ्रेशनर जैसे स्प्रे का रोज़ रोज़ इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा।
बेडरूम में नींबू की खुशबू से अस्थमा और सर्दी जुखाम से परेशान लोगों को सांस लेने आसानी होती है। और अगले दिन रेफ्रेशिंग फील होता है।
बालों को हेयर कलर से अगर आप बोर हो गए है। तो इसे छुड़ाने के लिए lemon का रस लगाएं इसमें मौजूद स्यसिटिक एसिड से कलर फेड हो जायेगा।
एप्पल काटने पर अक्सर वो भूरा रंग का होने लगता है।अगर आप सेब काटकर उसकी स्लाइस में नींबू का रस लगा दे तो ऐसा नहीं होगा।
अगर हाथों से चुकुन्दर का कलर नहीं जा रहा तो नींबू का टुकड़ा रगड़े और हाथ धो लें। इससे रंग आसानी से चला जायेगा।
एक कोली पानी में कुछ नींबू की स्लाइस डालकर म्य्क्रोववे में रखे। और उसे ओन कर दे इसकी भाप अंदर जैम जाये तो क्लीन कर ले स्मेल चली जाएगी।
कपडे पे लगे दागो पे lemon और बेकिंग सोडा मिला के रगड़ने से दाग चले जाते है। सफ़ेद कपडे रखे रखे पीले पड़ गए है। तो उन्हें कुछ देर नींबू पानी में डुबो के रखें। दाग आसानी से चले जायेगे।
प्लास्टिक बोतल या लंच बॉक्स में लगा आयल छुड़ाने के लिए रात भर नींबू पानी में डुबायें और सुबह बक्किंग सोडा से क्लीन कर ले।
नींबू का टुकड़ा कोहनियों और घुटनों पर रगड़ने से कालापन दूर हो जाता है
अगर आप चाहते है की आपके बाल नेचुरल शाइन करे तो बालो में शैम्पू करने के बाद एक नीबू का रस निकल कर बोलो में कुछ देर के लिए लगाये फिर पानी से धो लर ऐसा करने से बाल फुल वोलुम से भरे शाइनी बन जाएँगे और जल्दी गंदे भी नहीं होंगे।
अगर आप अपने धुल से हुए काले गहनों को फिर से नयी चमक देंना चाहते है। तो उन्हें पानी में गिला करके नीबू के छिलकों से रगड़े उनमे पहले वाली चमक वापिस आ जाएगी।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *