अंडे से कही ज्यादा ताकतवर है यह चीज जानकर आपके होश उड़ जाएंगे // This Thing Is Much Healthier Than The Eggs

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे चैनल जानकारी बेशुमार में. दोस्तों आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने वाले हैं जिसका सेवन आप करते हैं तो अंडे खाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. जी हां दोस्तों सही सुना आपने आज हम बात करने वाले हैं. मूंगफली के बारे में …कि कैसे आप मूंगफली का सेवन करके अंडे को भी मात दे सकते हैं.

सबसे पहले आपको बता दें कि मूंगफली में अंडे के मुकाबले 2.5 गुना ज्यादा प्रोटीन की मात्रा पाई जाती है वही मांस की तुलना करें तो 2.3 गुना ज्यादा मूंगफली में पाया जाता है. मूंगफली सेहत का खजाना होता है. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन विटामिन और खनिज तत्व होते हैं और साथ ही नियासिन मैगनीज का पार सोडियम को लेट फॉस्फोरस मैग्नीशियम तथा फाइबर का बहुत ही अच्छा स्रोत है.जो कि शरीर को ताकतवर बनाने में काफी ज्यादा मदद करते हैं.

मूंगफली को अच्छे से चबाकर खाना चाहिए. जिससे मूंगफली के पोषक तत्वों का पूरा पूरा लाभ मिल पाता है नहीं तो इस के पोषक तत्व बिना पाचन तंत्र द्वारा अवशोषित हुए ही बाहर निकल सकते हैं. मूंगफली को उसके गुलाबी छिलके के साथ ही खाना चाहिए क्योंकि इसमें एंटीऑक्सीडेंट पाया जाता है. जो की सेहत के लिए उपयोगी होता है अब डिसाइड आपको करना है कि मूंगफली खाना है या अंडे.

Watch Video Here↓

नोट: दोस्तों हमारे द्वारा दी गई जानकारी आपको कैसी लगी हमें कमेंट करके बताएं. पोस्ट अच्छी लगी हो तो पोस्ट को लाइक करें और अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे. ऐसी ही पोस्ट निरन्तर सबसे पहले पढ़ने के लिए हमें फॉलो करना मत भूलें.

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *